क्यों रहते है राकेश रोशन हमेशा गंजे ????

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर ररकेश रोशन आज देश के सबसे सफलतम डायरेक्टर्स में से एक है उन्होंने कई बड़ी बजट की फिल्मे बनाई है। 


अब 'क्रिष 4 'फिल्म की तैयारी कर रहे है राकेश ने अपने फ़िल्मी कॅरियर की शुरुआत स्पोर्टिंग रोल के साथ की थी उन्होंने फिल्म ‘घर-घर कि कहानी’फिल्म से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था इसके बाद राकेश रोशन ने मन मंदिर, खेल-खेल में, बुलट, हत्यारा जैसी सफल फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर का रोल प्ले किया। 


वही आंख मिचौली, खूबसूरत, पराया धन, कामचोर में लीड एक्टर रहे 1970 तक राकेश रोशन जाने माने अख्तर बन गए थे लेकिन उन पर तो निर्देशक बनने का भूत सवार था वो हमेशा कहते थे की हीरो बनकर हम डायरेक्टर की हाथो की कठपुतली होते है एक दिन में अपनी खुद की कहानियाँ बनाऊंगा। 


 तब पूरी कहानी का केनवास मेरा होगा राकेश रोशन कभी फिल्मो में हीरो के तोर पर कामयाब नहीं हो पाए परन्तु इन सबके बावजूद भी उन्होंने प्रोड्यूसर बनने का विचार किया और अपने परिवार की देखभाल के लिए उन्होंने साथ में छोटे मोटे रोल भी किये परन्तु इन सबके बावजूद राकेश रोशन का कॅरियर लगभग खत्म सा हो गया था। 

Birthday Greetings to actor-filmmaker Rakesh Roshan, who turned 68 ...
 1980 में उन्होंने अपनी प्रोडक्शन कंपनी ‘फिल्मक्राफ्ट’ शुरु की और पहली फिल्म ‘आपके दीवाने’ प्रोड्यूस की जो एक बड़ी फ्लॉप साबित हुई उसके बाद उन्होंने भगवान दादा में लीड रोल किया लेकिन वो भी फ्लॉप हुयी इन सबके बाद भी राकेश रोशन ने अपने हौसले को बुलंद रखा और प्रयास करते रहे। 


फ्लॉप एक्टर और प्रोड्यूसर बनने के बाद उन्होंने डायरेक्टर बनने का मन बनाया लेकिन ये सब इतना आसान नहीं था उनको पता था की वो अभी तक ढंग से कोई भी काम नहीं कर पाए है और अपने प्रयासों को जारी रखते हुए राकेश रोशन ने मल्टीस्टार फिल्म “खुदगर्ज” को डायरेक्ट किया। 


 ये फिल्म डायरेक्टर के तोर पर उनकी पहली फिल्म थी इस फिल्म के रिलीज से पहले राकेश रोशन ने तिरुपति जाकर फिल्म के लिए मन्नत मांगी की अगर उनकी ये फिल्म हिट हो गयी तो वो जिंदगी भर गंजे रहेंगे उनकी ये फिल्म सुपर हिट हो गयी और इसके साथ ही उनकी किस्मत भी पलट गयी। 


जब राकेश रोशन की यह फिल्म सुपर हिट हो गई तो उन्होंने अपने इंटरव्यू में यह बताया था कि जब मैं फिल्म खुदगर्ज के प्रीमियर पर अपनी Mercedes में अपनी पत्नी के साथ जा रहा था तो रास्ते में मैंने उनसे कहा था अगर यह फिल्म फ्लॉप हो जाती है तो इस गाड़ी में यह हमारी आखिरी राइड होती लेकिन भगवान का शुक्र है की ये फिल्म हिट रही और इसकी वजह से मेरा पूरा भाग्य बदल गया राकेश रोशन ने इस फिल्म के हिट हो जाने के बाद राकेश रोशन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक हिट फिल्मे बनाई। 


इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद



Comments